Saturday

मीडिया मसाला

  • मध्‍य प्रदेश से आईनेक्‍स्‍ट
  • दैनिक भास्‍कर भी टैबुलाइड अखबार ला सकता है
हिंदुस्‍तान में मीडिया का स्‍वरुप बड़ी तेजी से बदल रहा है। कुछ समय पहले तक मुंबई और दिल्‍ली से निकलने वाले टैबुलाइड अखबार अब छोटे शहरों मे भी अपनी दस्‍तक दे रहे हैं। इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि आने वाला समय छोटे अखबारों का ही है। टैबुलाइड अखबार निकालने में फिलहाल सबसे आगे दैनिक जागरण (कानपुर) समूह है। खबर है कि दैनिक भास्‍कर भी टैबुलाइड अखबार ला सकता है।
समूह का टैबुलाइड अखबार आईनेक्स्ट उत्‍तर प्रदेश में अपना जलवा दिखाने के बाद अब मध्‍यप्रदेश के तमाम शहरों में आने की तैयारी कर रहा है। भोपाल समेत राज्य के दूसरे शहरों से भी आईनेक्‍स्‍ट जल्‍द ही शुरु होने जा रहा है। इसके लिए राजधानी भोपाल में समूह ने यूएनआई की बिल्डिंग किराये पर ली है। यह बिल्डिंग दैनिक भास्‍कर और नवभारत के ऑफिस के मध्‍य में है। उम्मीद है कि अगले कुछ ही महीनों में आईनेक्स्ट और समूह का बिजनेस अखबार शुरु हो जाएगा।

  • सहारा लाएगा पांच नए चैनल

बढ़ती मीडिया इंडस्‍ट्रीज में सब मलाई खाने में जुट गए हैं। और अब इस बार नंबर है सहारा वन का। सहारा वन मीडिया एंड इंटरटेनमेंट लिमिटेड अगले छह महीनों में पांच नए चैनल लांच करने की योजना बना रहा है। इसमें एक बंगाली चैनल होगा।
साभार-मेरीखबर

No comments: